चुटकी भर नमक आपको बना सकता है मालामाल | JABARDSTH NAMAK KA TOTKA | Use of Salt in Vastu

पहला गुण- माना जाता है कि नमक का प्रयोग करके नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल नजर उतारने के लिए भी किया जाता है। पारिवारिक सदस्यों को नजर लगने पर एक चुटकी नमक उनके ऊपर से तीन बार घुमाने के बाद बाहर फेंक दें या पानी में बहा दें। ऐसा करने से नजर दोष समाप्त हो जाता है।
दूसरा गुण- वास्तुदोष को खत्म करने के लिए कांच की कटोरी में नमक डाल कर बाथरुम और टॉयलेट दोनों जगह रखें। नमक और कांच राहु की वस्तुएं होने के कारण उनके नकारात्मक प्रभाव को समाप्त करते हैं। राहु को नेगेटिव एनर्जी और कीट-कीटाणुओं का भी सूचक माना जाता है। ये घर के सुख, धन और स्वास्थ्यस को प्रभाविंत करते हैं।
तीसरा गुण- कांच के पात्र में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। राहु, केतु की दशा या मन में बुरे विनचार और डर उत्पन्न होने पर यह उपाय लाभकारी सिद्ध होता है। आप ऐसा 15 दिन मे एक बार कर सकते है ।
चौथा गुण- टुकड़े वाले नमक को लाल रंग के वस्त्र में बांधकर पोटली बनाकर घर के मेन गेट पर लटकाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर सकती। व्यापार में प्रगति के लिए कार्यस्थल के मुख्य द्वार पर और लॉकर के ऊपर पोटली लटकाने से लाभ मिलता है और लक्ष्मी स्थाई रहती है।
पांचवा गुण- रात्रि से पूर्व पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर हाथ-पांव धोने से चिंताऔ से छुटकारा मिलता है और अच्छी नींद आती है। राहु एवं केतु के अमंगल प्रभाव भी नष्ट होते हैं और बुरे सपने भी नही आतें।
छठा गुण- घर में रॉक साल्ट लैंप रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। वास्तु के अनुसार इस उपाय से घरेलू जीवन में समन्वय और सुख-समृद्धि बढ़ती है। रोगों का भी नाश होता है।
सातंवागुण- सप्ताह में एक बार नमक मिले पानी से बच्चों को स्नान करवाने से नजर दोष और स्वास्थ्यह संबंधी परेशानियों में कमी आती है।

If Your Enjoying Our Videos Then Please share our videos with your face book, twitter and other accounts…
also visit our sites… infobharat.com
“If you like the video, Don’t forget to Share and leave your comments”

You may also like...